LifeStyle

by - 5:43 AM

लाइफस्टाइल डेस्क. तामा आर्ट यूनवर्सिटी की आर्ट स्टू़डेंट री साकामोटो ने रबर से कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसका किसी ने अंदाज़ा तक नहीं लगाया था। री ने कई सारी रबर को आपस में बुनकर ड्रेस, जैकेट, औक स्कर्ट में तब्दील कर दिया है। उन्होंने इस डिज़ाइन को अपने फाइनल ईयर के थीसेस के लिए बनाया है जो कि अब दुनिया भर में तारीफें बटोर रहा है।

कुछ यूनिक बनाने की तलाश में रबर का आया विचार
री साकामोटो टोक्यो जापान की आर्ट स्टूडेंट हैं। ग्रेजुएशन के लिए अपने आखिरी प्रोजेक्ट को तैयार करने के लिए उन्हें कुछ अलग करना था। उन्होंने कई दिनों की रिसर्च के बाद रबर बैंड से ड्रेस बनाने का आइडिया खोज निकाला। उनका मानना है कि रबर बैंड का कई अन्य तरीकों से भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

रबर से बनी ड्रेस में पोज़ करती हुई मॉडल।

बाकी स्ट्रेचएबल ड्रेस के मुकाबले ज्यादा लचीली है रबर से बनी ये ड्रेस
रबर बैंड से बनाए गए कपड़े अपने मटेरियल के कारण किसी अन्य फेब्रिक की तुलना में ज्यादा लचीले हैं। इन कपड़ों को काफी ज्यादा स्ट्रेच किया जा सकता है। ये देखने में ऊन से बने हुए कपड़ों जैसा ही नज़र आता है मगर पहनने में इसका भार थोड़ा ज्यादा है।

रबर से बनी ड्रेस में मॉडल।


ऐसे बनीं हैं ये ड्रेस
इस प्रोसेस में स्टूडेंस री ने सबसे पहले एक रंग की रबर को इकट्‌ठा कर उनको एक साथ गांठ की मदद से जोड़ा। जब सभी रबरों को जोड़ गया तो वो साधारण धागे या ऊन की तरह ही बन गई थी। आगे इन रबरों को सलाई की मदद से बुन लिया गया। बुनाई के बाद रबर की ही मदद से इसे जोड़ा गया था। री साकामोटो रबर से स्कर्ट, बॉडी फिटेड ड्रेस, मोज़े और जैकेट

रबर को गिठान लगाकर ऐसे जोड़ा गया।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Art Student Design Dress Made By Rubber Band In Japan


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31KVxa7
via

You May Also Like

0 Comments