LifeStyle

by - 3:18 AM

लाइफस्टाइल डेस्क. साड़ियां हमेशा से ही एथनिक वियर पसंद करने वाले लोगों के लिए पहली पसंद रही हैं। कई सालों पहले पहने जाने वाली साड़ियां फिर एक बार चलन में आ गई हैं। हाल ही में लंदन फैशन वीक में मॉडल ने इंडिया डे के लिए भारत की खूबसूरत साड़ियों को पहनकर वॉक किया। इन साड़ियों ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

लंदन फैशन वीक में दिखा साड़ियों का जलवा

कुछ दिनों पहले हुए लंदन फैशन वीक में इंडियन हाई कमिशन द्वारा भारतीय वेशभूषा का एक नमूना पेश किया गया। इस रैंप पर 11 मॉडल्स ने भारत में मिलने वाली अलग-अलग तरह की हाथों की कारीगरी की हुई साड़ियां पहनी थीं। इस शो की खास बात ये थी कि रैंप पर दिख रही साड़ियों को इंडियन हाई कमीशन के स्टाफ से ही लिया गया है। इनमें से ज्यादातर कलेक्शन हाई कमिशनल रुची घनश्याम का है, जिन्हें साड़ियां काफी पसंद है।

ट्रेंड में हैं हस्तशिल्प साड़ियां

हमेशा से ही फैशन कुछ समय में दोबारा घूम कर आता है। साड़ियों के साथ भी कुछ ऐसा ही है। कुछ समय पहले जहां शिफोन और सिल्क साड़ियों का चलन था वहीं अब दोबारा कांजीवरम और बनारसी साड़ियों की डिमांड बढ़ गई है। हाथों से कारीगरी की गई साड़ियां भी इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस और आम लोगों को काफी भा रही हैं।

हर मौके के लिए परफेक्ट हैं ये साड़ियां

पहले जहां साड़ियों को सिर्फ त्यौहारों या शादियों में ही पहना जाता था वहीं अब इन्हें पार्टीज़ और अ‌वॉर्ड के लिए भी पहना जाने लगा है। बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा हमेशा से ही अपनी कांजीवरम साड़ी में ही हर अवॉर्ड फंक्शन और इवेंट में शामिल होती हैं जिसके बाद कई लोगों द्वारा उनके लुक को कॉफी भी किया जाता है। इसके अलावा एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने दिल्ली में दिए अपने वेडिंग रिसेप्शन में भी लाल रंग की बनारसी साड़ी पहना था, जिसमें वो काफी खूबसूरत नज़र आ रही थीं।

कांजीवरम साड़ी और बनारसी साड़ी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Kanjeevaram, Chanderi and Banarasi saris in trend again, Models WalksIn Saree at London Fashion Week


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37HRwEs
via

You May Also Like

0 Comments