LifeStyle

by - 11:01 PM

लाइफस्टाइल डेस्क. सेन फ्रांसिस्को में एक आलीशान घर अपनी 155 करोड़ कीमत के कारण इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इसे मिनी वर्सेल्स भी कहा जाता है। आखिर क्या है इस घर की खासियत आइए जानते हैं इसके बारे में।

कहा जाता है मिनी वर्सेल्स

द पैलेस ऑफ वर्सेल्स, जो मुख्य रूप से फ्रांस की रॉयल फैमिली का निवास स्थान रहा है। ये अपने वैभवशाली बनावट के कारण जाना जाता है। ठीक उसी राजसी ठाट वाला सेन फ्रान्सिस्को का एक घर मिनी वर्सेल्स भी इन दिनों बिकने को तैयार है। इसकी कीमत 155 करोड़ रुपए रखी गई है।

मिनी वर्सल्स।

क्या है खास इस पैलेस में

इस आलीशान घर में 20 कमरे, 6 बाथरूम, 9 शयन कक्ष, 3 पावर रूम्स और 2 किचन, 2 बार और पैंट्री हैं। 17,895 स्क्वेयर फीट लिविंग स्पेस एरिया में बालरूम,नाइटक्लब-स्टाइल व कई एंटरटेनिंग एरिया भी हैं। इस घर को कोशलैंड हाउस के नाम से भी जाना जाता है, जिसे 1904 में बनाया गया था। कोशलैंड एक धनी व्यापारी था, जो मूल रूप से ऊन और फर के बिजनेस से जुड़ा था।

क्लासिकल फ्रेंच आर्किटेक्चर में बना आलीशान घर का लिविंग रूम।

घर में मोरक्कन स्टाइल का डाइनिंग रूम भी हैं। ये सेन फ्रान्सिस्को की ऐतिहासिक इमारतों में दर्ज है।

2014 में सिंगर टेलर स्विफ्ट द्वारा भी इस घर को खरीदे जाने की चर्चा रही है। फ्रेंच क्वीन के सम्मान में यहां पार्टी भी आयोजित की जा चुकी है। टेक गुरू हेसले माइनर 2007 में इस घर को खरीद चुके हैं।

बाहर से ऐसा दिखता है आलीशान घर।

वर्तमान में इसके मालिक उद्योगपति रोन जेनकोव हैं, जिन्होंने 2016 में ये प्रॉपर्टी खरीदी और फिर इसे रिनोवेट करवाया और अब बेच रहे हैं इसे। इस घर को भूकंप से भी नुकसान पहुंच चुका है।

अंदर से बेहद लग्ज़री है घर।

यहां 3 मंजिला संगमरमर का प्रवेश द्वार भी है, जो ठीक मुख्य रॉयल पैलेस की तर्ज पर बनाया गया है।

इस घर के लिविंग रूम को क्लासिकल फ्रेंच आर्किटेक्चर देकर बनाया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Apart from 20 rooms, this luxurious house also has ballroom and nightclub, the price is 155 crores


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39Amekh
via

You May Also Like

0 Comments